प्रधानमंत्री की गुहार, राम के वास्ते सुनवाई होने दें

Published : Sep 20, 2019 02:54 pm | By: News Mindset

47 views

राम मंदिर केस की उच्चतम न्यायालय में प्रतिदिन सुनवाई चल रही है। ऐसे में कई दलों के नेता बयानबाजी से बाज नहीं आ रहे। इसी बात का संज्ञान लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी नेताओं से बयानबाजी न करने की गुहार लगाई है। पिछले दिनों उच्चतम न्यायालय ने समय भी निर्धारित कर दिया। अब निर्णय आने में बहुत दिन नहीं बचे हुए हैं, जिस पर प्रधानमंत्री ने संकेत किया।


कल प्रधानमंत्री मोदी ने नासिक में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव प्रचार की शुरुआती सभा को संबोधित किया। इसी सभा में प्रधानमंत्री ने राम मंदिर के मुद्दे को उठाया। आखिर क्या कारण है कि इसमें प्रधानमंत्री को गुहार लगानी पड़ रही है? इस दौरान प्रधानमंत्री ने अयोध्या में राममंदिर के निर्माण को लेकर बयानबाजी करने वाले नेताओं को नसीहत देते हुए बयानबीरों से कहा कि देश की न्याय प्रणाली में आस्था रखें और प्रभु श्री राम की खातिर सुनवाई में अड़ंगा न डालें। उन्होने कहा कि राममंदिर पर सुनवाई चल रही है। सभी पक्ष अपनी दलीलें रख रहे हैं। उच्चतम न्यायालय समय निकाल कर सुन रहा है। मैं हैरान हूं कि वे आखिर क्यों बयानबाजी कर रहे हैं। क्यों अड़ंगे लगा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि राममंदिर को लेकर दो-तीन सप्ताह से कुछ बयान बहादुर और बड़बोले लोग अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं। लोगों के मन में उच्चतम न्यायालय के प्रति सम्मान की भावना है। हमारा देश हमारी न्यायपालिका में, बाबा साहेब अंबेडकर के संविधान में और उच्चतम न्यायालय में आस्था रखता है, आदर करता है। मैं इन बयान बहादुर बड़बोले लोगों से हाथ जोड़ कर निवेदन करता हूं कि वे भगवान की खातिर, प्रभु राम की खातिर भारत की न्याय प्रणाली में भरोसा रखें।

प्रधानमंत्री का यह बयान बहुत महत्वपूर्ण है। यह ऐसे समय में आया है जब केस की सुनवाई अपने अंतिम दौर में है। सुनवाई में अड़ंगा डालने वालों को भी इस बात का पता चल गया होगा कि इस पर सभी की नजर है। इसलिए केस की सुनवाई में कोई बाधा न डाले।

प्रधानमंत्री के इस बयान से एक बात साफ हो गई है कि न्यायालय के निर्णय का सरकार समुचित पालन करेगी। यही बात पिछले दिनों गृह मंत्री अमित शाह ने भी कहा था। अब स्पष्ट हो गया है सरकार इस मामले पर बहुत गंभीर है न्यायालय के निर्णय का सरकार की ओर से शत-प्रतिशत सम्मान होगा।


Nationalmindset TV Analysis

Prediction        Result
View More

राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस को लेकर चाक चौबंद तैयारियां

मध्य प्रदेश: 8वीं पास पढ़ा रहा था सरकारी स्कूल में, कहा मिलते थे 4 हजार रु. महीना

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने किया स्वराज कौशल पर पलटवार

'महाराष्ट्र में हुए गैर-भाजपा नेताओं के फोन टैप'

संजीव बालियान के बिगड़े बोल, कहा- पश्चिमी उत्तर प्रदेश के छात्रों का JNU और जामिया में 10 फीसदी आरक्षण करवा दें, वह सबका इलाज कर देंगे

सहयोगी पार्टी छोड़ने और किसी अन्य पार्टी के साथ जुड़ने के लिए स्वतंत्र: नीतीश कुमार

केंद्रीय मंत्री संजीव बाल्यान का विवादित बयान,कहा वेस्ट यूपी वाले कर देंगे राष्ट्र विरोधी नारे लगाने वालों का इलाज

भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध की आशंका को लेकर सुखोई-30 तैनात

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में साकेत कोर्ट ने सुनाई सजा

जेपी नड्डा बने BJP के 11वें राष्ट्रीय अध्यक्ष

पीएम मोदी का जन्मदिन आज, देश-विदेशों से मिली बधाईयां

चांद पर उतरते समय विक्रम का संपर्क टूटा

भारत की दो महिलाओं ने चंद्रयान-2 मिशन में निभाया अहम रोल

तबरेज अंसारी मॉब लिंचिंग मामले में एक और खबर ने मचाई सनसनी

पटाखा फैक्ट्री में लगी आग

असम में अस्पताल की बड़ी लापरवाही

आज चाँद पर उतर जायेगा भारत का यान

जिंदाबाद और अमर रहे के नारे शहीदों के परिवारों और बच्चों के खाली पेट नहीं भर सकते ।”

काला बाजारी से निपटने के लिए पुलिस ने खोले अलग विभाग

चूड़ियों से गणेश की मूर्ति तैयार