तुलसी गब्बाड ने प्रधानमंत्री का स्वागत करने के बाद मांगी मांफी

Published : Sep 20, 2019 06:11 pm | By: National Mindset News

तुलसी गब्बाड ने प्रधानमंत्री का स्वागत करने के बाद मांगी मांफी

12 views

संयुक्त राष्ट्र अमेंरिका की लोकतांत्रिक पार्टी की सदस्य तुलसी गब्बाड ने भारत के प्रधानमंत्री का स्वागत किया। प्रधानमंत्री U.S में होने वाले ‘Howdy, Modi!’ इवेंट के लिए पहुंचे हैं।


 

संयुक्त राष्ट्र अमेंरिका की लोकतांत्रिक पार्टी की सदस्य तुलसी गब्बाड ने भारत के प्रधानमंत्री का स्वागत किया। प्रधानमंत्री अमेरिका में होने वाले ‘Howdy, Modi!’ इवेंट के लिए पहुंचे हैं।

प्रधानमंत्री का स्वागत करने के बाद गब्बाड ने इवेंट में उपस्थित नहीं होने के लिए प्रधानमंत्री से मांफी भी मंगी थी, क्योंकि वह लोवा में राष्ट्रपति अभियान से संबंधित पूर्व प्रतिबध्दताओं के कारण नहीं जा सकीं थीं।

तुलसी ने अपने एक विडियो में मेसेज में कहा कि,”नमस्ते.!! मैं अपका तह दिल से स्वागत करती हूं और राष्ट्रपति अभियान से संबंधित पूर्व प्रतिबध्दताओं के कारण मैं नहीं आ सकी जिसके लिए मैं आपसे मांफी चाहती हू, और मैं यह देख कर बहुत प्रसन्न हूं कि अमेरिका सहित बाकि देशों में रहने वाले भारतीय और कांग्रेस के सहयोगी भी वहां शामिल थे”

भारत और अमेरिका साथ में मिलकर कार्य करें। गब्बाड ने कहा कि,”भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है और अमेरिका के एशिया प्रांत का सबसे महत्वपूर्ण भागीदार भी है, और इन दोनों देशों को साथ में काम करना जारी रखना चाहिए और साथ ही हमें जरूरी मुद्दों पर भी ध्यान देना चाहिए जैसे कि “जलवायु परिवर्तन का मुकाबला, परमाणु युध्द को रोकना और परमाणु प्रसार, हमारे देशों के लोगों की आर्थिक भलाई के लिए सुधार”

अपने विडियो मेसेज में उन्होंने संस्कृत के शब्द ‘वसुधेव कुटुंबकम’ का भी जिक्र किया जिसका मतलब है “यह दुनिया एक परिवार है” आगे बढ़ते हुए उन्होंने यह भी कहा कि इसलिए हम दोनों देशों को साथ रहने की जरूरत है और हमें अपने रिश्तों को मज़बूत रखना चाहिए, साथ ही हमें विकास के क्षेत्र, धन और अवसर और समानता, विज्ञान, स्वास्थ, पर्यावरण, सुरक्षा और आतंकवाद का मुकाबला जैसे भारी मुद्दों पर भी हमें अपना ध्यान आकर्षित करना चाहिए, सभी को हमें संस्कृत के शब्द ‘वसुधेव कुटुंबकम’ के बारे में अवगत करवाना चाहिए, यह भी बताना चाहिए कि यहां नफरत, कट्टरता, अज्ञानता और पक्षपात की कोई जगह नहीं है, हमें सबकी इज्जत, प्यार और ख्याल रखना चाहिए फिर चाहे वो किसी भी धर्म, जाति से क्यों न हो या कैसी भी आर्थिक स्थिति, राजनीतिक संबंद्धता में हो”

प्रधानमंत्री अमेरिका जनरल असेंबली में भाषण देने से पहले न्यू योर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में एक इवेंट के लिए हॉस्टन पहुंचे। उस इवेंट में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद थे।

वाईट हाऊस में यह पहले ही सुनिश्चित हो गया था कि ‘Howdy, Modi!’ के इवेंट में मोदी के साथ डोनाल्ड ट्रंप भी उपस्थित रहेंगे।    

 


Nationalmindset TV Analysis

Prediction        Result
View More

 महाराष्ट्र के चुनाव में हुई मोमबत्ती के साथ वोटिंग

हरित पटाखों की बिक्री के लिए पटाखा उद्योग ने कसी कमर

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू

वुहान में 7वें विश्व सैन्य खेल समारोह का आयोजन

सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर बनी ऋतिक-टाइगर की फिल्म

लेडी गागा ने ट्वीट किया संस्कृत मंत्र

महाराष्ट्र के चुनाव में ऐसे हुई वोटिंग

कुमारी शैलजा ने हरियाणा के हिसार में मतदान किया

पीयूष गोयल ने महाराष्ट्र चुनाव को लेकर गठबंधन की जीत पर जताया भरोसा

पाक पर हमला बोलते हुए मंत्री जनरल वीके सिंह कसा तंज

चूड़ियों से गणेश की मूर्ति तैयार

काला बाजारी से निपटने के लिए पुलिस ने खोले अलग विभाग

असम में अस्पताल की बड़ी लापरवाही

पीएम मोदी का जन्मदिन आज, देश-विदेशों से मिली बधाईयां

उत्तराखंड में नए मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में हड़ताल

आज चाँद पर उतर जायेगा भारत का यान

भारत की दो महिलाओं ने चंद्रयान-2 मिशन में निभाया अहम रोल

चांद पर उतरते समय विक्रम का संपर्क टूटा

पीएम मोदी दो दिन के रूस के दौरे पर

संपर्क क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस के एक कोच में लगी आग